जब 2003 में हमने इसकी शुरुआत की, तभी से हमारा इरादा अलग तरीके से काम करने का था। हम यात्रियों को एक ही जगह पर फ़्लाइट के सभी विकल्प दिखाना चाहते थे, ताकि भ्रम में डालने वाली उन वेबसाइटों की जगह एक आसान विकल्प दिया जा सके जो यात्रा को एक मुश्किल काम बना देती हैं।
अगर आज की बात करें, तो हम ट्रैवल के मामले में ग्लोबल लीडर हैं। हर महीने दुनिया भर के 10 करोड़ से ज़्यादा लोग हमारे ऐप और वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं। हमें खुद पर गर्व है कि हम पूरी पारदर्शिता के साथ काम करते हैं और निष्पक्ष हैं। हम बेहतरीन डील्स खोजने में आपकी मदद करने के लिए फ़्लाइट्स, होटल और रेंटल कार के किरायों के अरबों विकल्प सर्च करते हैं।
हमारा मिशन है कि हम आसानी से और आत्मविश्वास के साथ यात्रा की योजना बनाने और बुकिंग करने में यात्रियों की मदद कर सकें। चाहे जटिल चीज़ों को आसान बनाने के लिए तकनीक का इस्तेमाल करना हो या निष्पक्ष और पारदर्शी समाधान देने के लिए यात्रियों को भरोसेमंद पार्टनर से जोड़ना हो, हम सबसे अच्छा ऑफ़र खोजने में हर किसी की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
यात्रा का मतलब है, आज़ादी। इसलिए इसमें कोई हर्ज़ नहीं कि अपनी यात्रा की योजना बनाना और बुकिंग करना आसान होना चाहिए, न कि झंझट वाला काम।
हम जानते हैं कि आपको सबसे किफ़ायती किरायों के साथ-साथ ज़्यादा-से-ज़्यादा फ़्लेक्सिबिलिटी की भी तलाश है, ताकि आप चुन सकें कि आपके लिए क्या सही है।
यही वजह है कि हम हमेशा कड़ी मेहनत करते हैं और पक्का करते हैं कि हमारे ऐप और वेबसाइट पर टिकट बेहद आसानी से और तेज़ी से बुक किए जा सकें।
दुनिया भर में 1200 से ज़्यादा पार्टनर के साथ, हम यात्रियों को सबसे सटीक और भरोसेमंद विकल्पों से जोड़ने के लिए लगातार अपना सबसे अच्छा नेटवर्क विकसित कर रहे हैं, ताकि हर कोई अपने लिए बेहतरीन ऑफ़र पा सके।
हर दिन 80 अरब से ज़्यादा किराये सर्च किए जाते हैं, ताकि यात्री निश्चिंत रहें कि उन्होंने एक ही जगह पर सबसे अच्छे विकल्प देख लिए हैं।
हम कड़ी मेहनत करते हैं, ताकि हमारे यात्रियों को कोई मेहनत न करनी पड़े। हम जटिल कामों को आसान बनाने के लिए अपने डेटा, इनसाइट और तकनीकी इनोवेशन का इस्तेमाल करते हैं, ताकि आप सबसे ज़रूरी चीज़ों - जैसे कि तनाव मुक्त प्लानिंग, बुकिंग और यात्रा पर ध्यान दे सकें।
खुद यात्री होने के नाते, हम हमेशा ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ आगे बढ़ते हैं - और अपने पार्टनर से भी इन्हीं उच्च मानकों पर खरा उतरने की उम्मीद रखते हैं। इसका मतलब है कि हम कोई छिपी हुई फ़ीस या छिपे हुए शुल्क नहीं लेते। साथ ही, आपसे कोई अतिरिक्त फ़ीस भी नहीं ली जाती, इसलिए हम हमेशा निष्पक्ष रहते हैं।
हमारा मानना है कि यात्रा का असर सकारात्मक होना चाहिए। इसीलिए हम अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर यात्रा के भविष्य को और बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
फ़्लाइट्स के पर्यावरण पर होने वाले असर को कम करने और निष्पक्ष जानकारी साझा करने (ताकि आप सोच-समझकर फ़ैसला ले सकें) से लेकर, हमारी साइट को जितना संभव हो उतना सुविधाजनक बनाने और हमारे बिज़नेस को जितना संभव हो उतना समावेशी बनाने तक, हमारी सोच केवल आज और कल के लिए नहीं है, बल्कि यह आने वाली पीढ़ियों के लिए है।
तीन दोस्तों के मिलने और उड़ानों की तुलना करने का एक आसान तरीका बनाने के बारे में सोचना शुरू करने के बाद ट्रैवल इंडस्ट्री हमेशा के लिए बदल गई। Skyscanner का जन्म हुआ!
हमारा लोकप्रिय 'सभी जगहों के लिए किराये देखें' फ़ीचर लॉन्च किया गया, जो यात्रियों को ऐसे सबसे किफ़ायती डेस्टिनेशन दिखाने के लिए बनाया गया है जहाँ वे फ़्लाइट से जा सकते हैं।
हमने दुनिया भर में अपनी सेवाएँ देना शुरू कर दिया और हमारी साइट 30 भाषाओं में उपलब्ध हो गई।
यात्रा के दौरान बुकिंग को और भी आसान बनाने के लिए, हमारा ऐप लॉन्च किया गया।
यात्रियों को लगातार जानकारी मिलती रहे, इसके लिए हमने 'किराये से जुड़े अलर्ट' फ़ीचर बनाया, ताकि फ़्लाइट का किराया बदलने पर उन्हें अपडेट मिलते रहें।
रेंटल कार सर्च करने की सुविधा शुरू करके हम फ़्लाइट्स के अलावा एक और सेवा से जुड़ गए।
इसके बाद, हमने अपने सर्च इंजन में होटल भी शामिल कर लिए, ताकि यूज़र अपनी परफ़ेक्ट ट्रिप बना सकें।
हमने Ctrip (अब Trip.com ग्रुप) को £140 करोड़ की डील में खरीदा है। यह यूरोप में अब तक का सबसे बड़ा ट्रैवल का टेक्नोलॉजी से जुड़ा अधिग्रहण है।
कंज़्यूमर ने किसे चैंपियन माना? हमें "फ़्लाइट की तुलना करने वाली सबसे अच्छी सेवा" का ख़िताब दिया है।
हर महीने 10 करोड़ यूज़र हमारी वेबसाइट या ऐप का इस्तेमाल करते हैं और दुनिया के लोगों का घूमने का तरीका बदलने के हमारे मिशन को आगे बढ़ाते हैं।
जब यात्री महामारी का सामना कर रहे थे, हमने एक कोविड-19 ट्रैवल मैप लॉन्च किया। साथ ही, होटल की साफ़-सफ़ाई के स्कोर और एयरलाइन के सुरक्षा स्कोर की भी जानकारी देनी शुरू की।
दिव्यांग लोगों के लिए यात्रा को सुविधाजनक बनाने की हमारी प्रतिबद्धता के तहत, हम 'वैल्युएबल 500' में शामिल हुए। हमने 'ग्लासगो घोषणापत्र' पर हस्ताक्षर किए हैं। यह घोषणापत्र पर्यटन के क्षेत्र में जलवायु परिवर्तन से जुड़े मुद्दों से निपटने के लिए की जाने वाली कार्रवाई से संबंधित है। साथ ही, Which? ने लगातार चौथे साल भी हमें 'फ़्लाइट की तुलना करने वाली सबसे अच्छी वेबसाइट' का नाम दिया है।
महामारी के बाद जैसे-जैसे आना-जाना बढ़ रहा है, हम दुनिया भर में सबसे तेज़ी से बढ़ने वाला फ़्लाइट मेटा सर्च इंजन बन रहे हैं और ब्रिटेन, अमेरिका और यूरोप में फ़्लाइट की तुलना करने वाली साइटों में पहले स्थान पर हैं।
झटपट ब्रेक से लेकर शानदार एडवेंचर तक, यहाँ लाखों फ़्लाइट्स के लिए सबसे अच्छे किराये पाएँ। कोई छिपी हुई फ़ीस नहीं। कोई छिपा हुआ शुल्क नहीं।
स्टॉप की संख्या और जाने का समय जैसे स्मार्ट सर्च फ़िल्टर सही फ़्लाइट ढूँढने में आपकी मदद करते हैं। इसके अलावा, हमारे पास ऐसे ढेरों सुझाव और ट्रिक्स हैं जिनकी मदद से आपकी ज़्यादा बचत हो सकती है।
यहाँ तक पहुँचना यात्रा का सिर्फ़ एक हिस्सा है। हम दुनिया भर में लाखों कमरों के साथ आपकी पूरी ट्रिप को कामयाब बनाने में आपकी मदद करने के लिए मौजूद हैं। इनमें किफ़ायती कमरों से लेकर लग्ज़री कमरे शामिल हैं।
यहाँ सभी मशहूर ब्रैंड्स की तुलना करें। और दुनिया के प्रमुख होटलों में हमारे शानदार किरायों के साथ, आप और भी ज़्यादा बचत करेंगे।
हम सही रेंटल कार को सर्च करना, उसकी तुलना करना और उसे बुक करना आसान बनाते हैं। परिवार के लिए सुविधाजनक SUV से लेकर लग्ज़री कन्वर्टिबल तक, आपको किफ़ायती किराये पर हर तरह की कार मिलेगी।
हम हर डील को फ़्यूल पॉलिसी, पिकअप लोकेशन और इंश्योरेंस के आधार पर रेटिंग देते हैं, ताकि आप अपने लिए सबसे अच्छा विकल्प चुन सकें।
हम अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर यात्रा के भविष्य को और बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं
We’re on your side. Here’s what that means.
Who we are, where we are, and how we work.
Our latest news, key moments, and contact details.